मुख्यमंत्री ने ली अधिकारियों की वीडियो कान्फ्रेन्स से बैठक

0
34
Chief Minister held a video conference meeting with the officials
Chief Minister held a video conference meeting with the officials
बांसवाड़ा,  राज्य के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा द्वारा ली गई वीडियो कान्फ्रेन्स में बांसवाड़ा संभाग मुख्यालय से सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के वीसी कक्ष में संभागीय आयुक्त, जिला कलक्टर, अतिरिक्त संभागीय आयुक्त, सहित जिलाधिकारी मौजूद रहे। वीडियो कान्फ्रेन्स में मुख्यमंत्री द्वारा जिले के प्रभारी सचिव से दो दिवसीय यात्रा का फीड बेक लिया गया तथा इसमें बताई गई समस्याओं एवं ज्वलन्त मुददों पर संभागीय आयुक्त डा0 नीरज के पवन एवं जिला कलक्टर डा0 इन्द्रजीत यादव से चर्चा कर जानकारी ली। इस मौके पर बांसवाडा जिले के प्रभारी सचिव एवं सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के निदेशक श्री.घानेन्द्र भान चतुर्वेदी ने े जिले के दो दिवसीय दौरे के दौरान किए गए निरीक्षण का फीड बेक दिया। वीडियो कान्फ्रेन्स ने संभागीय आयुक्त डा0 नीरज के पवन ने बताया कि पेयजल सप्लाई को लेकर किसी तरह की शहर में दिक्कत नहीं है तथा नगर परिषद के प्रत्येक वार्ड में प्रशासन एवं नगर परिषद के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की संयुक्त टीम बनाकर शहर में पेयजल वितरण की नियमित मानिटरिंग कराई जा रही है।
उन्होंने बताया कि जिले में 14 गौशाला संचालित है जिसमे उनके स्वयं के द्वारा मदारेश्वर स्थित गौशाला का अवलोकन किया गया एवं वहां की व्यवस्थाएं सही पायी गई। उन्होंने बताया कि गौशाला में गाय के गोबर से लकडिया तैयार की जा रही है जिसका उपयोग भी सुनिश्चित किया जा रहा है। संभागीय आयुक्त ने वीडियो कान्फ्रेन्स में बताया कि गौशाला में गो सेवा के लिए गायों को तरबूज इत्यादि खिलाने का अभियान भी चलाया गया था। वीडियो कान्फ्रेन्स ने मुख्यमंत्री ने जिले में संभागीय आयुक्त एवं जिला कलक्टर से समन्वित प्रयासों के साथ सभी प्रकार की समस्याओं का समय पर समाधान करने को कहा।
इस मौके पर मुख्यमंत्री ने बांसवाड़ा के जिला कलक्टर डा0 इन्द्रजीत यादव से जिले की बिजली, पानी एवं स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की जानकारी ली जिस पर जिला कलक्टर ने बताया कि छोटी सरवन में पेयजल की कमी को देखते हुए टेंकरों से पेयजल उपलब्ध कराया जा रहा है तथा आम जन से रूबरू होने पर अधिक टेंकरों से पेयजल वितरण की मांग पर पेयजल वितरण के लिए इस क्षेत्र में टेंकरों की संख्या को भी बढा दिया गया है।
वीडियो कान्फ्रेन्स में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने श्रेष्ठ कार्य करने वाले अधिकारियों एवं कार्मिकों को उत्साह वर्धन करने एवं प्रोत्साहित करने को कहा तथा कोताही बतरने वाले कार्मिकों के साथ सख्ती बदतने के भी निर्देश दिए। उन्होंने बिजली एवं पानी के महत्व से आमजन को अवगत कराने के लिए विभिन्न माध्यमों से जनजागरूकता एवं वातावरण निर्माण करने को कहा ताकि बिजली एवं पानी के महत्ता से आमजन अवगत हो सके।
वीडियो कान्फ्रेन्स में मुख्यमंत्री ने आगामी मानसून के समय में वर्षा को ध्यान में रखते हुए सभी प्रकार की व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने एवं इस हेतु कार्ययोजना बनाकर कार्य को समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से आमजन की समस्याओं को अपनी समस्या समझते हुए इसका समाधान सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने बांसवाड़ा के जिला कलक्टर से कहा कि वे भामाशाहों से सहयोग लेकर जन समस्याओं के समाधान को प्रभावी बनाया जाए। उन्होंने पर्यावरण सुरक्षा को लेकर वर्षा के समय में अधिक से अधिक वृक्षारोपण कराने को लेकर कहा कि प्रत्येक घर से एक एक पौधा लगाने का अभियान चलाकर आमजन में पर्यावरण के प्रति जागरूकता पैदा की जाए। उन्होंने मुख्यमंत्री स्वावलम्बन योजना के तहत बेहतर कार्य कराने को कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here